• संवाददाता

नक्सल हमले के बीच पत्रकार ने विडियो मेसेज में कहा- मां तुमसे प्यार करता हूं, मौत से डर नहीं


रायपुर छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है। इस हमले में दूरदर्शन के एक पत्रकार की भी मौत हुई थी। इसी हमले में फंसे दूरदर्शन के ही एक दूसरे पत्रकार का विडियो मेसेज वायरल हो रहा है। इसमें नक्सलियों के हमले के बीच जमीन पर लेटकर पत्रकार न केवल विडियो रिकॉर्ड कर रहा है बल्कि सिर पर खड़ी मौत के बीच मां से यह भी कह रहा है कि वह उससे प्यार करता है। दूरदर्शन के विडियो जर्नलिस्ट मोर मुकुट शर्मा को बाद में जवानों ने बचा लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक छत्तीसगढ़ चुनाव के कवरेज के लिए दूरदर्शन की एक टीम छत्तीसगढ़ पहुंची हुई थी। यह टीम जवानों की एक टोली के साथ दंतेवाड़ा के नक्सल प्रभावित इलाके से गुजर रही थी कि तभी नक्सलियों ने हमला बोल दिया।

"अचानक पता नहीं क्यों ऐसी सिचुएशन में मुझे मां याद आई। मुझे ऐसा लगा कि अब मिलना नहीं हो पाएगा। मैंने खुद को संभाला और फिर शूट करता रहा।" -मोर मुकुट एक तरफ जवान नक्सलियों से मोर्चा लेने में जुट गए वहीं मोर मुकुट शर्मा समेत दूरदर्शन के दोनों विडियो जर्नलिस्ट अपने दायित्व का निर्वाह करते हुए पूरे मामले को शूट करने लगे। इस बीच पेड़ के पीछे खड़े एक जर्नलिस्ट अच्युतानंद साहू को गोली लग गई और वह नीचे गिर पड़े। इसके बाद मोर मुकुट शर्मा जमीन पर लेट गए।

बहादुर पत्रकार को जब लगा कि अब मौत से बचना मुमकिन नहीं तो उसने अपनी मां के नाम एक विडियो मेसेज शूट किया। इस विडियो मेसेज में वह मां को यही बता रहा था कि वह उनसे बहुत प्यार करता है। एक जगह दिलेर पत्रकार ने यह भी कहा कि अब जबकि मौत सिर पर खड़ी है तो मौत से डर भी नहीं लग रहा। हालांकि बाद में पत्रकार को बचा लिया गया।

एक टीवी चैनल से बात करते हुए मोर मुकुट शर्मा ने बताया, 'पतला रास्ता होने के कारण हमें बाइक से जाना पड़ा था। नक्सली बस इसी मौके का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही जवान बाइक से आए उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। मोर मुकुट ने बताया कि एक जवान 10 मीटर की दूरी पर दर्द से कराह रहा था। 45 मिनट तक वह गोली लगने के बाद भी चुपचाप दर्द को दबाए रहा। करीब 20 मीटर की दूरी पर कैमरामैन शाहू पड़े थे। हम चार इंच भी सिर ऊपर करते, तो नक्सली गोली मारने की स्थिति में थे। मेरे कान के पास से कई गोलियां गुजरी थीं।'


                                           KarmKasauti

                            Kanpur Uttar Pradesh

          Email: karmkasauti@gmail.com

   Copyright 2018. All Rights Reserved.