• संवाददाता

पलक्कड़ में खोले गए बांध के फाटक, केरल में भारी बारिश की चेतावनी के हाई अलर्ट


तिरुवनंतपुरम केरल सरकार द्वारा राज्य के तीन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी के बाद संबंधित प्रशासन की ओर से पूरी सतर्कता बरती जा रही है। बुधवार को केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा तीन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी होने के बाद पलक्कड़ जिले में एहतियात के तौर पर मालमपूजा बांध के जलस्तर को कम किया जा रहा है। गुरुवार को बांध के जलस्तर को 9 सेमी तक कम करने के लिए इसके 4 फाटकों को खोला गया है। इसके अलावा प्रशासनिक अधिकारी लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं। बता दें कि बुधवार को ही मौसम विभाग की ओर से केरल और तमिलनाडु के तमाम हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया था। इसे देखते हुए केरल के चार जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं अन्य जिलों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। मौसम विभाग ने यहां 4 से 7 अक्टूबर के बीच भारी बारिश और चक्रवाती तूफान के आने की आशंका जाहिर की है। उधर, तमिलनाडु में भी मौसम विभाग ने 7 अक्टूबर तक भारी बारिश की आशंका जाहिर की है। इसे देखते हुए यहां भी सभी जिला प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

तमिलनाडु और कर्नाटक में भी अलर्ट मौसम विभाग ने गुरुवार को कहा है कि दक्षिण-पूर्वी अरब सागर पर शुक्रवार को कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है और यह तेज चक्रवाती तूफान का रूप ले सकता है। विभाग ने केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक के तटीय इलाकों के मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने कहा है चक्रवात के कारण देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है।

केरल में बाढ़ ने मचाई थी तबाही बता दें कि हाल ही में केरल के कई जिलों में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ से करीब 20 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ था। केरल की बाढ़ के कारण राज्य के तमाम जिले प्रभावित हुए थे और बाढ़ के कारण सैकड़ों लोगों की मौत भी हुई थी।


                                           KarmKasauti

                            Kanpur Uttar Pradesh

          Email: karmkasauti@gmail.com

   Copyright 2018. All Rights Reserved.