UN में सुषमा की स्पीच की निंदा कर घिरे थरूर

नई दिल्ली 
संयुक्त राष्ट्र में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण की आलोचना कर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर विवादों में घिर गए हैं। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस पार्टी पाकिस्तान की भाषा बोल रही है। सुषमा ने संयुक्त राष्ट्र में आतंकवाद पर पाकिस्तान को जमकर खरी-खोटी सुनाई थी। हालांकि शशि थरूर ने सुषमा के भाषण पर निराशा जाहिर करते हुए कहा कि उन्होंने भारत की इमेज बेहतर दिखाने की बजाय पाकिस्तान पर भड़ास निकाली, जो भारत में मौजूद बीजेपी के वोटर्स को प्रभावित करने के इरादे से किया गया।  


उन्होंने कहा, 'कुछ चीजें जो सुषमा जी ने कहीं वह अच्छी और स्वागतयोग्य हैं, पर यह पूरा निराशाजनक रहा। ऐसा लग रहा था कि जैसे सबकुछ भारत के सियासी माहौल के लिए है। यह भाषण पूरी तरह से बीजेपी के मतदाताओं पर केंद्रित था और इसमें पाकिस्तान को लेकर उनके लिए स्पष्ट संदेश था जबकि उस मंच पर भारत की बेहतर छवि प्रस्तुत की जा सकती थी। ऐसे में भाषण काफी निराशाजनक रहा।' 

बीजेपी के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जो देश खड़े हैं, कांग्रेस पार्टी उन्हीं की भाषा बोल रही है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। त्रिवेदी ने एक पुरानी घटना का जिक्र करते हुए कहा, 'एक बार पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उस समय देश के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था, इस पर गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेतावनी भरे लहजे में कहा था कि एक अरब देश के प्रतिनिधि के खिलाफ इस तरह बोलने का नवाज शरीफ को कोई हक नहीं है।' 

थरूर के बयान का जिक्र करते हुए बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि क्या भारत में ऐसा भी कोई पक्ष है जो चाहता है कि पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी बात भी न की जाए। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक पर पाकिस्तान सबूत मांगता है और कांग्रेस भी मांगती है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने यूएन में विदेश मंत्री के भाषण पर नकारात्मक टिप्पणी की। उन्होंने मांग की है कि कांग्रेस पार्टी को भारतीयों से माफी मांगनी चाहिए। 

त्रिवेदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, 'क्या आपको राजनीतिक विरोध और राष्ट्र विरोध में अंतर समझ में नहीं आता है। कांग्रेस की सोच ही विकृत हो गई है।' इस दौरान बीजेपी प्रवक्ता ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। 

 

Share on Facebook
Share on Twitter
Please reload

                                           KarmKasauti

                            Kanpur Uttar Pradesh

          Email: karmkasauti@gmail.com

   Copyright 2018. All Rights Reserved.