राम मंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट में, फैसले में हमारी कोई भूमिका नहीं: केशव प्रसाद मौर्य


इलाहाबाद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग लेकर जारी संतों के अनशन पर एक बड़ा बयान देते हुए राज्य के डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राम मंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट के विचाराधीन है और इसमें सरकार की कोई भूमिका नहीं है। इलाहाबाद में पत्रकारों के सवाल के सवाल पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मैं संतों को आदर के साथ प्रणाम करता हूं और उनका सम्मान करता हूं लेकिन यह मुद्दा कोर्ट के विचाराधीन है जिसमें सरकार की कोई भूमिका नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि, रामभक्त होने के नाते मुझे प्रसन्नता है कि सुप्रीम कोर्ट 29 अक्टूबर से इस मामले की रोजाना सुनवाई कर रहा है, ऐसे में मुझे यह विश्वास है कि जल्द ही इसपर फैसला भी आएगा और अयोध्या में मंदिर निर्माण का रास्ता प्रशस्त होगा।

इलाहाबाद का नाम बदलने का प्रस्ताव विचाराधीन मंदिर निर्माण को लेकर उन्होंने कहा कि, सुप्रीम कोर्ट के फैसले से ही संतों और राम भक्तों का सपना पूरा होगा। मंदिर निर्माण को लेकर प्रवीण भाई तोगड़िया के लखनऊ से अयोध्या पद यात्रा निकाले जाने के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि, उनसे कोई लेना-देना नहीं है। वहीं कुंभ के पहले इलाहाबाद शहर का नाम बदलने के विषय पर केशव ने कहा कि सरकार अभी इस मामले पर विचार कर रही है।

लखनऊ हत्याकांड पर सरकार कर रही है कार्रवाई पत्रकारों से बातचीत के दौरान, लखनऊ में हुए विवेक तिवारी हत्याकांड को लेकर डेप्युटी सीएम ने कहा कि, सरकार मामले में कार्रवाई कर रही है। आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजा गया है और पीड़ित परिवार की मदद भी की जा रही है। सरकार पीड़ित परिवार के साथ पूरी संवेदना के साथ खड़ी है। पूरे मामले की निष्पक्ष जांच और आगे भी कार्रवाई की जायेगी।

देश से माफी मांगे सीएम अरविंद केजरीवाल विवेक तिवारी की हत्या पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल के ट्वीट पर केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि, उसका जवाब विवेक तिवारी की पत्नी ने दे दिया है। उन्होंने कहा कि, केजरीवाल को अपने ट्वीट के लिए देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्या इलाहाबाद में लोकसभा संचालन समिति की बैठक में शिरकत करने पहुंचे थे। बैठक के बाद उन्होंने कहा कि, 2019 में यूपी से 73 से ज्यादा सांसदों को जिताकर पीएम नरेंद्र मोदी को देश का फिर से प्रधानमंत्री बनाएंगे।


                                           KarmKasauti

                            Kanpur Uttar Pradesh

          Email: karmkasauti@gmail.com

   Copyright 2018. All Rights Reserved.