• संवाददाता,

चेन्नै: बुर्के में आई एक महिला ने मस्जिद के पास इमाम को जिंदा जलाया, जांच में जुटी पुलिस


चेन्नै तमिलनाडु की राजधानी चेन्नै के त्रिपलीकेन क्षेत्र में सोमवार रात बड़ी मस्जिद के सामने बने ऑफिस में एक बुर्केवाली महिला ने इमाम को जिंदा जला दिया। गंभीर रूप से झुलस चुके इमाम को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मंगलवार को बताया, 'हत्या के इरादे से अपराधी सोमवार को तकरीबन रात 8 बजे कई अन्य महिलाओं के साथ सैयद फजरुद्दीन के ऑफिस में पहुंची। उसने फजरुद्दीन पर एक केमिकल फेंका और उन्हें आग के हवाले कर दिया। इमाम को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया लेकिन गंभीर रूप से झुलसने की वजह से दो घंटे बाद उनकी मौत हो गई।' त्रिपलीकेन पुलिस ने हत्या के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही केस की जांच कर रही टीम महिला की शिनाख्त कर हत्या के पीछे मकसद जानने की कोशिशों में जुटी हुई है।

...और धक्का देकर भाग निकली महिला केस की जांच कर रहे एक अधिकारी ने बताया, 'मनी (61) नाम के व्यापारी की उसी इमारत में एक दुकान है, जिसमें वारदात को अंजाम दिया गया है। वह इमाम के खास दोस्तों में से एक हैं। घटना के बाद उन्होंने महिला को पकड़ने की कोशिश की लेकिन आरोपी धक्का देकर वहां भाग निकली।' पुलिस ने घटनास्थल का भी जायजा लिया, जहां पर उन्हें इमाम का ऑफिस बुरी तरह से जली हुई अवस्था में मिला।

हत्या के लिए पहले से बनाया गया था प्लान पुलिस अधिकारी के मुताबिक, 'यह सुनियोजित अपराध था। महिला खुद वहां पर आती है। हो सकता है कि पास में ही कोई घटना के बाद उसका गाड़ी में इंतजार भी कर रहा हो। इमाम का इलाज करनेवाले डॉक्टर्स ने कहा है कि उन्हें शव से न तो पेट्रोल मिला है और न ही केरोसिन। हमने नमूने जांच के लिए फरेंसिक लैब में भेज दिए हैं।'