क्या केजरीवाल तानाशाह हैं ? आप से मुँह मोड़ रहे है आप के ही नेता

आशीष खेतान .अरविन्द केजरीवाल .आशुतोष 

नई दिल्ली। आकांछा त्रिपाठी  
आम आदमी पार्टी के एक के बाद एक दो नेताओं के इस्तीफे के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल विरोधी पार्टियों के निशाने पर आ गए हैं। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल को तानाशाह करार दिया है। तिवारी ने कहा कि केजरीवाल अपनी पार्टी में अलग विचारधारा रखने वालों को सहन नहीं कर पा रहे हैं। यहीं वजह है कि उनकी पार्टी के लोग एक.एक कर बाहर जा रहे हैं। पहले आशुतोष ने पार्टी छोड़ी और अब आशीष खेतान बाहर चले हैं।
तिवारी ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि वो दिन दूर नहीं जब आम आदमी पार्टी इतिहास का एक हिस्साभर बनकर रह जाएगी। 2020 में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में तो आप पार्टी राजनीति से पूरी तरह से विलुप्त हो जाएगीण् बता दें कि आशीष खेतान ने पिछले हफ्ते ही अपने फेसबुक पर इस्तीफा देने को लेकर पोस्ट किया था। तिवारी ने आम आदमी पार्टी को एक राजनीतिक दल नहीं बल्कि अखाड़ा करार देते हुए कहा था कि आप एक वन टाइम वंडर हैं।
आम आदमी पार्टी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भले पार्टी छोड़कर गए आशुतोष और आशीष खेतान के बारे में कुछ भी सफाई देंए लेकिन हकीकत ये है कि इन दोनों पाटी नेताओं से अरविंद केजरीवाल ने धीरे धीरे दूरी बनानी शुरू कर दी थी।  यही कारण है कि इन्होंने पार्टी से किनारा करना ही बेहतर समझा।  आज के दौर में में पार्टी और नेताओं की गतिविधि और दूसरी चीजों के पता लगाने के लिए सोशल मीडिया एक बड़ा माध्यम है।  अगर हम ट्विटर को इन दो नेताओं का पैमाना मानें तो अरविंद केजरीवाल ने इन दोनों नेताओं के ट्वीट को रीट्वीट करना काफी कम कर दिया था।  इसी बात से पता चलता है कि इनके और पार्टी की पटरी सही से नहीं बैठ रही थी। 
अगर हम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ट्विटर अकाउंट के पिछले दो महीने को देखेंगे तो पाएंगे कि केजरीवाल ने इन नेताओं को तरजीह देना करीब करीब कम कर दिया था।  18 जून से 15 अगस्त तक केजरीवाल ने आशुतोष के केवल दो ट्वीट और खेतान के तीन ट्वीट को रीट्वीट किया।  केजरीवाल के ट्विटर पर 1ण्4 करोड़ फॉलोअर्स हैं और वह पीएम नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता हैं।  वह खुद तो ट्वीट करते ही हैंए लेकिन अपनी पार्टी के दूसरे नेताओं और पार्टी द्वारा किए गए ट्वीट को रीट्वीट भी करते रहते हैं।  लेकिन इन दो के साथ ऐसा नहीं था। 
आपको बता दें की केजरीवाल ने आशुतोष और खेतान के कुल 5 ट्वीट को रीट्वीट कियाए उतने समय में उन्होंने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ट्वीट्स समेत ।।च् सदस्यों के 102 ट्वीट्स को रीट्वीट किया था।  पत्रकारों के 80 ट्वीट्स रीट्वीट्स किएण् इतना ही नहीं 11 ट्वीट्स दूसरे पार्टी के नेताओं के रीट्वीट किए गए।  केजरीवाल ने सिसोदिया को 31 बार रीट्वीट किया।  ।।च् के दिल्ली यूनिट के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज को 19 बार रीट्वीट किया।  ।।च् के एक नेता ने बताया कि केजरीवाल अपना ट्विटर अकाउंट खुद से संचालित करने के लिए जाने जाते हैं।  सोशल मीडिया की टीम उनको इनपुट्स देती है।  सीएम केजरीवाल आमतौर पर वैसे ट्वीट रीट्वीट करते हैं जिसमें दिल्ली सरकार के कामकाज की तारीफ और पीएम मोदी तथा बीजेपी के कामकाज का आलोचना होती है।

Share on Facebook
Share on Twitter
Please reload

                                           KarmKasauti

                            Kanpur Uttar Pradesh

          Email: karmkasauti@gmail.com

   Copyright 2018. All Rights Reserved.