• संवाददाता, दिल्ली

अटल की हालत बेहद नाजुक, 24 घंटे में दूसरी बार एम्स पहुंचे पीएम मोदी


नई दिल्ली एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। उनकी सेहत में बुधवार रात से कोई सुधार नहीं हुआ है। वहीं इस बीच देशभर में हलचल तेज हो गई है और लाखों हाथ अपने प्रिय अटल के लिए दुआओं में उठ रहे हैं। उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार दोपहर एक बार फिर एम्स पहुंचे और अटल की सेहत के बारे में जानकारी ली। पीएम ने इस दौरान एम्स के निदेशक से वाजपेयी के स्वास्थ्य पर बात की। पीएम मोदी इस दौरान करीब 45 मिनट तक एम्स में रहे। दोपहर तकरीबन पौने तीन बजे पीएम मोदी एम्स के सीएन टावर से बाहर आए। यहीं पर पूर्व पीएम वाजपेयी की सेहत पर डॉक्टरों की टीम नजर रख रही है। बता दें कि पीएम मोदी ने 24 घंटे में दूसरी बार एम्स जाकर वाजपेयी का हाल जाना है। इससे पहले बुधवार रात को भी पीएम मोदी एम्स पहुंचे थे और अमित शाह गुरुवार सुबह एम्स पहुंचे। शाह के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और केंद्रीय मंत्री विजय गोयल भी एम्स में मौजूद हैं। इसके अलावा वाजपेयी के आवास पर भी कई केंद्रीय मंत्री पहुंचे हुए हैं। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी चंडीगढ़ का दौरा रद्द करके दिल्ली पहुंच चुके हैं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक है। उन्हें फुल लाइफ सपॉर्ट सिस्टम पर रखा गया है। अटल के गिरते स्वास्थ्य को लेकर हर कोई बेचैन है। पीएम मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्री और विपक्ष के नेता एम्स जा चुके हैं। गुरुवार सुबह ही उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अटल का हाल जानने पहुंचे थे।

अटलजी से मिलने आडवाणी भी पहुंचे किसी अनहोनी की आशंका से एनडीए के मुख्यमंत्री भी अपने पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिल्ली पहुंच रहे हैं। 17 और 18 अगस्त को होने वाली बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिकी की बैठक भी रद्द कर दी गई है। बीजेपी दफ्तर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

अटलजी को याद कर उनकी भतीजी कांति मिश्रा रो पड़ीं विपक्ष के नेताओं में राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, फारूक और उमर अब्दुल्ला जैसे नेताओं ने भी एम्स में अटल का हाल चाल लिया है। इसके अलावा ममता बनर्जी और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक भी दिल्ली पहुंच रहे हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का आज जन्मदिन है और ऐसे में उन्होंने भी अपने समर्थकों से अपील की है कि वे कोई जश्न ना मनाएं और ना ही उन्हें बधाई देने मुख्यमंत्री आवास आएं।