• अजय नौटियाल, नई दिल्ली

इंजन में खराबी के कारण इंडिगो ने 5 एयरबस A320 विमानों के सेवा से हटाया


नई दिल्ली निजी विमान सेवा प्रदाता कंपनी इंडिगो ने अपने पांच एयरबस A320 नियो विमानों को नई दिल्ली एयरपोर्ट पर सेवा से हटा लिया है। बुधवार को कंपनी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि विमानों के इंजन में खराबी के कारण यह फैसला किया गया है।

यूनाइटेड टेक्नॉलजी की प्रैट एंड व्हिटनी इंजन में खराबी के कारण इंडिगो को गत कुछ महीनों में कई बार अपने उड़ानों को रोकना पड़ा है। कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि उसे उम्मीद है कि ये विमान अगस्त के दूसरे हफ्ते में सेवा में लौट आएंगे।

एक सूत्र ने बताया कि इंडिगो ने पांच A320 एयरबस को प्रैट एंड व्हिटनी इंजन में खराबी के कारण सेवा से हटाया है। इन विमानों को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर ग्राउंडेड कर दिया गया है।

इंडिगो को पहले भी अपने विमानों के इंजन में खराबी के कारण विमानों को सेवा से हटाना पड़ा है। इस साल मार्च में डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने हवा में लगातार इंजन फेल होने की खबरों के बाद इंडिगो को 11 एयरबस 320 नियो विमान को सेवा से हटाने का आदेश दिया था। इसके बाद इंडिगो और गो एयर ने ने करीब 600 उड़ानों को रद्द कर दिया था। जिन 11 A320 विमानों को सेवा से हटाया गया था उन सभी में प्रैट एंड व्हिटनी के इंजन लगे थे।

इंडिगो के प्रवक्ता ने बयान में कहा, 'प्रैट एंड व्हिटनी द्वारा अतिरिक्त इंजनों की आपूर्ति शुरू हो गई है और सभी विमान अगस्त के मध्य तक सेवा में लौट आएंगे।' हालांकि प्रवक्ता ने यह नहीं बताया कि विमानों को सेवा से हटाने के कारण उड़ानों पर असर पड़ा है या नहीं? इन खबरों के बाद दोपहर में इंडिगो के शेयर 3.2 तक लुढ़क गए थे।


                                           KarmKasauti

                            Kanpur Uttar Pradesh

          Email: karmkasauti@gmail.com

   Copyright 2018. All Rights Reserved.