• राजेश तिवारी

गोवा में मौज-मस्‍ती करने के ल‍िए युवकों ने लूटा करोड़ों रुपये, पुल‍िस ने क‍िया अरेस्‍ट


मुंबई 13 करोड़ रुपये लूट के मामले में मुंबई पुल‍िस ने आठ लोगों को अरेस्‍ट कर ल‍िया। इन लुटेरों से पूछताद के बाद पुल‍िस को चौंकाने वाला सच पता चला। युवकों ने गोवा में मौज-मस्‍ती करने के ल‍िए लूट की इतनी बड़ी घटना को अंजाम द‍िया। पुलिस ने आरोपियों के पास से 92 लाख रुपये जब्त कर लिए हैं। पुलिस ने आईपीसी की धारा 394, 328, 342, 452 और 120(बी) के तहत मामला दर्ज किया है।

एलटी मार्ग पुलिस के अनुसार, 29 मई को दक्षिण मुंबई के भूलेश्वर में एक आंगड़िया को चाकू दिखाकर और ‘नशीला पदार्थ’ सुंघाकर लॉकर से 1 करोड़ 13 लाख 50 हजार रुपये लूटकर 8 लोग फरार हो गए थे। पुलिस ने आठों आरोपियों को अहमदाबाद, उत्तर प्रदेश और गोवा से गिरफ्तार किया है। दक्षिण मुंबई प्रादेशिक विभाग के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रवीण पडवल, जोन-2 के डीसीपी ज्ञानेश्वर चव्हाण और सीनियर पीआई शरद नायक के नेतृत्व में एलटी मार्ग पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया।

लूट के पैसे से मौज पुलिस जब आरोपी संजय उर्फ संतोष चौहान, जिगर पटेल और नरेंद्र जादौन को अहमदाबाद से पकड़ने गई, तो पता चला कि तीनों गोवा चले गए हैं। गोवा में सभी एक आलीशान होटल में ठहरे और खूब मौज की। हालांकि पुलिस ने छापेमारी कर सभी आरोपियों को पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी दीपक भदौरिया को उत्तर प्रदेश के कन्नौज से और आरोपी कल्लू शर्मा एवं पंकज प्रजापति को गुजरात के अहमदाबाद से गिरफ्तार किया।

कामगार ने दी टिप पुलिस के अनुसार, आंगड़िया के यहां काम करने वाले एक कामगार ने आरोपियों को टिप दी थी। इसका नाम रिपन पटेल है। रिपन ने अपने एक दोस्त भाविक पांचाल को टिप दी। इसके बाद भाविक ने दोस्तों के साथ मिलकर आंगड़िया को लूटने की साजिश रची और वारदात को अंजाम दिया। रिपन पर शक होने के बाद पुलिस ने जब उससे सख्ती से पूछताछ की, तो उसने भाविक का नाम बताया। फिर भाविक की गिरफ्तारी के बाद इस मामले का खुलासा हुआ और सभी आरोपी पकड़े गए।


                                           KarmKasauti

                            Kanpur Uttar Pradesh

          Email: karmkasauti@gmail.com

   Copyright 2018. All Rights Reserved.