वंचित वर्ग के बच्चों ने मेट्रो सवारी का आनन्द उठाया


 

मेट्रो में यात्रा  करनें  का अवसर प्रदान करने के लिये प्रबन्ध निदेशक को धन्यवाद दिया

 

 

आज  समाज के विभिन्न वर्गों से आये लखनऊ के  25 वंचित वर्ग के बच्चों को चारबाग स्टेशन से ट्रान्सपोर्ट नगर तक मेट्रो से यात्रा करने तथा मेट्रो यात्रा का आन्नद उठाने का अद्भुत अवसर मिला।   इन बच्चों ने ट्रान्सपोर्ट नगर डिपो स्थित वर्कशाप कम इंसपेक्शन बे लाईन को भी देखा तथा श्री कुमार केशव, प्रबन्ध निदेशक को ऐसा अवसर सुलभ कराने हेतु धन्यवाद दिया जोकि उनके जीवन का अविस्मरणीय क्षण है। 
श्री महेन्द्र कुमार, डाईरेक्टर (रोलिंग स्टाक एण्ड सिस्टम्स) ने समूह के बच्चों के साथ उनके समन्वयक  का सुबह चारबाग मेट्रो स्टेशन पर स्वागत किया तथा उन्हें लखनऊ मेट्रो में उपलब्ध सुविधाओं तथा विशिष्टताओं के सम्बन्ध में विस्तार से बताया। इन बच्चों को लखनऊ मेट्रो में उपयोग की गई अद्यावधिक तकनीकों तथा मेट्रो सिस्टम जनसाधारण के लाभ हेतु कैसे बनाया तथा परिचालित किया जाता है, से शिक्षित एवं जागरूक किया गया।
इस समूह के बच्चों और किशोरों जिनमें लड़के और लड़कियाँ थीं तथा जिनकी आयु करीब 05 वर्ष से  15 वर्ष के बीच थी, समाज के वंचित वर्ग से थे।  इन बच्चों के माता-पिता रिक्शा चालक श्रेणी, धरेलू नौकरानी श्रेणी, छोटे दुकानदार, फल तथा सब्जी विके्रता, फेरीवाले तथा पम्प सेट आपरेटर्स श्रेणी इत्यादि से आते है। 
लखनऊ मेट्रो ने अभी हाल ही में चारबाग से कृष्णा नगर के बीच समाज के विभिन्न वर्गों के 30 वंचित वर्ग के बच्चों को मेट्रो ‘‘ज्वाय राईड‘‘ का आयोजन किया था।  दिनांक 23 अपै्रल, 2018 को विश्व पर्यावरण दिवस-2018 के अवसर यात्रा के दौरान उन्हें मुफ्त किताबें, के्रयन कलर्स तथा खाने की सामग्री भेंट स्वरूप दी गई थी।  
लखनऊ मेट्रो अपने परिचालन सिस्टम में ऐसी यात्रओं का आयोजन समाज के लाभ के लिये लखनऊ मेट्रो की सामाजिक जिम्मेदारी के तहत करता हैं। ऐसे आयोजनों का उद्देश्य नवीनतम घटनाओं तथा लखनऊ में हुये विकास के सम्बन्ध में बच्चों तथा युवाओं को शिक्षित करना है जिससे वे अपना भविष्य बेहतर बनाने के लिये सीखने तथा अपना दिमाग विकसित करने हेतु प्रोत्साहित तथा पे्ररित हों। 

 

 

Share on Facebook
Share on Twitter
Please reload

                                           KarmKasauti

                            Kanpur Uttar Pradesh

          Email: karmkasauti@gmail.com

   Copyright 2018. All Rights Reserved.