• संवाददाता

कांग्रेस विधायक आनंद सिंह बोले, मेरी हत्‍या करना चाहते थे विधायक जेएन गणेश


बेंगलुरु कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के इगलटन रिजॉर्ट के अंदर विधायकों में हुई मारपीट के मामले में नया मोड़ आ गया है। मारपीट में घायल होसपेट से कांग्रेस विधायक आनंद सिंह ने पुलिस को दिए बयान में आरोप लगाया है कि शनिवार रात को पार्टी के विधायक जेएन गणेश ने उन्‍हें जान से मारने कोशिश की थी। यही नहीं गणेश ने रिवॉल्वर भी मांगी थी ताकि उनकी हत्‍या की जा सके। आनंद के बयान पर कार्रवाई करते हुए बिदादी पुलिस ने सोमवार को जेएन गणेश के खिलाफ हत्‍या के प्रयास का मामला दर्जकर उनकी तलाश शुरू कर दी है। आनंद सिंह ने पुलिस को दिए बयान में कहा, 'गणेश ने मेरे सिर पर लाठी और फ्लावर पॉट से हमला किया था। मेरे सिर को दीवार पर मार दिया। पेट और चेहरे पर मारा। गणेश ने कहा था कि रिवॉल्वर दो, मैं इस आदमी को मारना चाहता हूं।' आनंद सिंह का अपोलो हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने गणेश को पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया है। इस बीच मामले में विवाद बढ़ता देख कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव के निर्देश पर केपीसीसी महासचिव वीवाई घोरपड़े ने गणेश को पार्टी से निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही पार्टी ने इस मामले की जांच के लिए डेप्युटी सीएम जी परमेश्वर के नेतृत्व में एक विशेष कमिटी गठित कर दी है।

जेएन गणेश ने कहा, मैं भी जख्‍मी हुआ वहीं दूसरी ओर कांग्रेस विधायक जेएन गणेश ने को दावा किया कि शनिवार की रात एक निजी रिजॉर्ट में अपने साथी विधायक आनंद सिंह के साथ हुई कथित झड़प में वह भी जख्मी हुए थे। मीडिया में आ रही खबरों को नकारते हुए कहा कि 'बोतल से कोई हमला नहीं किया गया' था। गणेश ने कहा, 'मीडिया ने मेरी ओर से (आनंद सिंह के) सिर पर बोतले मारने,14 से 20 टांके पड़ने, जैसी जो भी बातें कही हैं, वे सब पूरी तरह गलत हैं।' गणेश ने कहा, 'मेरे द्वारा अपने अंगरक्षक पर हमले की भी खबरें गलत हैं। वह खुद यहां मौजूद है। यह भी झूठ है।' आनंद को अपने बड़े भाई जैसा बताते हुए गणेश ने कहा कि वह और उनका परिवार आनंद का सम्मान करता है और वे उन्हें 15-20 साल से जानते हैं। गणेश ने कहा, 'मैंने उनके साथ जानबूझकर यह सब नहीं किया। किसी मुद्दे पर भीमा नाइक (एक अन्य कांग्रेस विधायक) और आनंद सिंह के बीच मतभेद थे, मैंने (समझौता कराने के लिए) उन्हें साथ लाना चाहा, लेकिन कुछ गलत चीजें हो गईं।'

विधायकों के झगड़े से कांग्रेस को झटका आपको बता दें कि कांग्रेस के दोनों विधायकों के बीच हुई कथित झड़प के कारण अपने सभी विधायकों को एकजुट रखने की पार्टी की कोशिशों को झटका लगा था। बीजेपी की ओर से कांग्रेस के विधायकों को अपने पाले में करने की कथित कोशिशों के बीच सत्ताधारी कांग्रेस ने शुक्रवार को अपने विधायकों को रिजॉर्ट में रखा था। कथित झड़प में जख्मी हुए आनंद को रविवार को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।


1 व्यू

                                           KarmKasauti

                            Kanpur Uttar Pradesh

          Email: karmkasauti@gmail.com

   Copyright 2018. All Rights Reserved.