• आकांशा त्रिपाठी

दिल्ली में हुआ महागठबंधन का ऐलान, आरएलएसपी नेता उपेंद्र कुशवाहा भी हुए शामिल


नई दिल्ली मोदी सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देने और एनडीए से नाता तोड़ने के बाद राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा गुरुवार को यूपीए का हिस्सा बन गए। दिल्ली में ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के मुख्यालय पहुंचकर उन्होंने यूपीए का दामन थामा। कुशवाहा के यूपीए में शामिल होने का ऐलान बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने बिहार में महागठबंधन के नेताओं की मौजूदगी में किया। इस मौके पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कुशवाहा का महागठबंधन में स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला।

देश में अघोषित आपातकाल: तेजस्वी उपेंद्र कुशवाहा का महागठबंधन में आने पर स्वागत करते हुए तेजस्वी ने कहा कि यह संविधान और देश बचाने की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि इस समय देश में अघोषित इमर्जेंसी है और पीएम मोदी घटक दलों पर भी तानाशाही कर रहे हैं। आरजेडी नेता ने कहा कि यह उनके खिलाफ लड़ाई है, जिन्होंने जनता को सिर्फ और सिर्फ धोखा देने का काम किया, गुमराह करने का काम किया। जनता इन्हें करारा जवाब देगी।

'नीतीश चाचा ने जनादेश का रेप किया' तेजस्वी यादव ने कहा कि आज देश के संविधान और संवैधानिक संस्थाओं पर खतरा है। यह लड़ाई उन्हें बचाने का है। आरजेडी नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला। महागठबंधन से नाता तोड़ फिर से एनडीए के साथ सूबे में सरकार बनाने को लेकर तेजस्वी ने कहा कि चाचा नीतीश कुमार ने जनादेश का अपमान किया, जनादेश का रेप किया। उन्होंने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार कही जाती है लेकिन इसका एक इंजन अपराध में है तो दूसरा इंजन भ्रष्टाचार में है।

'PM बिहार को दे रहे थे सवा लाख करोड़, जनता मांग रही हिसाब' प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि चुनाव के दौरान वह बिहार की बोली लगा रहे थे कि कितना दूं, 60 हजार करोड़ या 80 हजार करोड़। आरजेडी नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बिहार को सवा लाख करोड़ रुपये देने का ऐलान किया था। बिहार की जनता हिसाब मांग रही है, बताइए वे पैसे कहां गए। तेजस्वी ने कहा कि पूर्वोत्तर से लेकर कश्मीर तक, देश के हर हिस्से में एनडीए अपने सहयोगियों को खो रही है। उन्होंने कहा कि जनता ने मूड बना लिया है कि ठगने वालों को करारा जवाब मिलेगा। तेजस्वी ने साथ में यह भी कहा कि संविधान बचाने के लिए हमें अपने-अपने ईगो से समझौता करना चाहिए।


                                           KarmKasauti

                            Kanpur Uttar Pradesh

          Email: karmkasauti@gmail.com

   Copyright 2018. All Rights Reserved.