• संवाददाता

सीएम के नाम पर घमासान, उलझा पेच


नई दिल्ली एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम पर अभी तक कांग्रेस पार्टी में कोई सहमति नहीं बन पाई है। जहां एमपी में कमलनाथ का नाम आगे बताया जा रहा है, वहीं राजस्थान में अभी तक की गहमागहमी का कोई नतीजा नहीं निकला है। कुछ समय पहले अशोक गहलोत के नाम पर मुहर लगने की खबर आई थी, लेकिन अभी तक इस पर कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। सूत्रों का कहना है कि पायलट को उपमुख्यमंत्री की कुर्सी ऑफर की गई है। बताया जा रहा है कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट को दिल्ली में रोका गया है। वहीं पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने एमपी में सीएम के नाम को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भी लंबी चर्चा की।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का अपने नेताओं के समर्थन में प्रदर्शन इस बीच छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ता अपने-अपने नेताओं के पक्ष में कांग्रेस दफ्तर के सामने जोरदार नारेबाजी कर रहे हैं। एमपी में कमलनाथ के सीएम बनने का पोस्टर चिपका दिया गया है। दूसरी तरफ सिंधिया के समर्थक 'एमपी के सीएम महाराज' का पोस्टर ले नारेबाजी कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में टीएस सिंह देव और भूपेश बघेल के समर्थकों के बीच हाथापाई की भी खबरें हैं। इधर, राजस्थान के करौली में सचिन पायलट के समर्थक उन्हें सीएम बनाने की मांग को लेकर सड़क जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं। इधर, सूत्रों के अनुसार अब मध्य प्रदेश में शाम छह बजे होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक रात साढ़े बजे होगी।

राहुल के आवास पर अहम बैठक राहुल गांधी के आवास पर इस समय पार्टी के सीनियर नेताओं की बैठक चल रही है। इस बैठक में सोनिया गांधी और प्रियंका वाड्रा भी मौजूद हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद एमपी और राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाएगा। वहीं ऐसी भी खबरें हैं कि पार्टी ने राजस्थान में सीएम पद की रार को खत्म करने के लिए सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री पद का ऑफर दिया है।

भोपाल में कांग्रेस दफ्तर पर नारेबाजी तमाम गहमागहमी के बीच भोपाल में कांग्रेस मुख्यालय के बाहर कमलनाथ और सिंधिया समर्थक नारेबाजी कर रहे हैं। दोनों नेताओं के समर्थक अपने नेता को सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं को हंगामा बढ़ता देख कुछ सीनियर नेता उन्हें शांत करने की कोशिश कर रहे हैं। कमलनाथ और सिंधिया के समर्थकों ने अपने नेताओं को 'सीएम बनने पर बधाई' के पोस्टर भी लगा दिए हैं।

जयपुर एयरपोर्ट पर समर्थक जुटे वहीं गहलोत और सचिन पायलट के समर्थक उनके घरों के बाहर डेरा जमाए हुए हैं। गुरुवार दोपहर अशोक गहलोत के समर्थकों ने एयरपोर्ट पर जमकर नारेबाजी की। एयरपोर्ट के बाहर हजारों की संख्‍या में जमा लोग अशोक गहलोत को सीएम बनाए जाने की मांग कर रहे थे। सचिन पायलट और गहलोत समर्थकों के बीच मारपीट न हो जाए, इसके लिए एयरपोर्ट के बाहर बड़ी संख्‍या में पुलिस बल तैनात किया गया है। उधर, जयपुर में गहलोत के आवास के बाहर भी हजारों की संख्‍या में उनके समर्थक पहुंच गए हैं और अपने नेता के समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं। गहलोत के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।


1 व्यू

                                           KarmKasauti

                            Kanpur Uttar Pradesh

          Email: karmkasauti@gmail.com

   Copyright 2018. All Rights Reserved.