• आकांशा त्रिपाठी

गुरुग्राम गोलीकांड: आगबबूला हुआ गनर गाड़ी के पास न मिलने पर टोका तो


गुरुग्राम गुरुग्राम में गनर के गोलीकांड के चार दिन बुधवार को पुलिस ने सामने आकर इस हत्याकांड की वजह का खुलासा किया। पुलिस के मुताबिक अडिशनल सेशंस जज कृष्णकांत शर्मा के गनर महिपाल ने महज गाड़ी के पास न रहने के लिए टोकने पर आवेश में आकर उनकी पत्नी रितु और बेटे ध्रुव को गोली मारी थी। बता दें कि गनर की गोली से घायल जज की पत्नी की मौत हो चुकी है, जबकि बेटा ध्रुव ब्रेन डेड है। पुलिस के मुताबिक महिपाल जुर्म कबूल कर चुका है। पुलिस ने कहा कि हालांकि वह अभी भी जज के परिवार की तारीफ कर रहा है।

गाड़ी के पास मौजूद नहीं था महिपाल देशभर में चर्चा का विषय बने इस गोलीकांड पर बुधवार को गुरुग्राम पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले को सामने रखा। पुलिस ने बताया कि जज की पत्नी और बेटे जब शॉपिंग के बाद गाड़ी के पास पहुंचे, तो महिपाल वहां मौजूद नहीं था। जब वह आया तो उन्होंने महिपाल से गाड़ी की चाबी मांगी। उससे पूछा था कि आप इतनी देर से कहां गायब हैं, हमें सामान रखना है। "जज की पत्नी और बेटे ने उस दिन महिपाल से गाड़ी की चाबी मांगी थी। उससे पूछा था कि आप इतनी देर से कहां गायब हो, हमें सामान रखना है। बस इसी बत पर महिपाल भड़क गया और उसने हत्याकांड को अंजाम दे दिया।" -प्रेस कॉन्फ्रेंस में गुरुग्राम पुलिस

और आगबबूला हो गया महिपाल गुरुग्राम पुलिस के मुताबिक इस पूछताछ से ही गरम दिमाग का महिपाल आगबबूला हो गया। उसने पहल फ्रंट सीट पर बैठे जज के बेटे ध्रुव पर अटैक किया। जज की पत्नी ने जब बीच-बचाव की कोशिश की, तो उसने उन पर भी अटैक कर दिया।

जज के परिवार की तारीफ कर रहा महिपाल पुलिस ने महिपाल के परिवार के इन आरोपों को खारिज किया कि जज का परिवार उसके ऊपर जरूरत से दबाव डालते थे। पुलिस ने कहा कि यह बात इसलिए ठीक नहीं है, क्यों पूछताछ के दौरान महिपाल अभी भी जज और उनके परिवार को खूब तारीफ कर रहा है। पुलिस के मुताबिक महिपाल ने पूछताछ में बताया कि जज के परिवार ने उन्हें कभी परेशान नहीं किया।

तो फिर गुस्से की क्या थी वजह? पुलिस ने इस घटना के पीछे धर्म परिवर्तन जुड़े किसी मामले की बात होने से इनकार कर दिया। पुलिस ने महिपाल के परिवार के इन आरोपों को भी खारिज किया कि जज का परिवार उसके ऊपर जरूरत से दबाव डालते थे। पुलिस के मुताबिक महिपाल ने अपने आपको कई सारी पारिवारिक चीजों में उलझा रखा था, जिससे संभव है कि वह गरम मिजाज हो गया हो। पुलिस के मुताबिक महिपाल के रिश्तेदार उससे जब-तब ओला भी चलाने को दे दिया करते थे।


0 व्यूज

                                           KarmKasauti

                            Kanpur Uttar Pradesh

          Email: karmkasauti@gmail.com

   Copyright 2018. All Rights Reserved.