• संवाददाता

झूठ चलाने के लिए बेशर्मी का सहारा ले रही है कांग्रेस: मोदी


नई दिल्ली तेल के बढ़ते दाम, राफेल विमान सौदे आदि मुद्दों पर सरकार को घेर रही कांग्रेस और उनके अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'जवाब' दिया है। पीएम ने कहा कि अपने झूठों को चलाने के लिए कांग्रेस बेशर्मी का सहारा ले रही है। प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार में रोजमर्रा की चीजों के दाम कम होने की बात भी कही। बता दें कि पीएम ने इन सब बातों का जिक्र बीजेपी के बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए किया। बीजेपी के 'मेरा बूथ सबसे मजबूत' कार्यक्रम में पीएम मोदी ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपनी बात रखी। इसमें बिलासपुर, बस्ती, चित्तोड़गढ़, धनबाद और मंदसौर के बूथ कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया था। कार्यकर्ताओं के सवालों के जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने समाज के सभी वर्गों और खासकर मध्यमवर्गीय लोगों के लिए काम किया है। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार में रोजमर्रा की चीजों के दाम नहीं बढ़ने दिए गए। यहां पीएम ने महंगाई दर का जिक्र करते हुए कहा कि, 'हमने इसे काबू में रखा है, पिछली सरकार में यह 10 प्रतिशत से भी आगे थी और अब 3 या 4 प्रतिशत है।'

कार्यकर्ताओं के सवालों के जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार और कांग्रेस सरकार की जमकर तुलना की। उन्होंने कहा कि जिन लोगों की वार्षिक आय 5 लाख रुपये है उन्हें पहले की सरकार में सालाना 18 हजार रुपये इनकम टैक्स देना होता था जो जब 5 हजार रुपये होता है। पीएम ने इनकम टैक्स स्लैब के सबसे निचले स्तर को 10 से 5 प्रतिशत कर देने का भी जिक्र किया। पीएम ने कहा कि बीजेपी सरकार ने वरिष्ठ नागरिकों की टैक्स देनदारी भी कम कर दी है।

पीएम ने आगे कहा, 'पहले मध्यमवर्ग के लिए अपना घर खरीदना बहुत बड़ा सपना होता था, जिसे अब पूरा करना आसान है। उन्होंने कहा कि पहले होम लोन पर 10 प्रतिशत से अधिक ब्याज दर थी जो अब पौने 9 रह गई है। जिससे लोग सालाना करीब 35-40 हजार रुपये बचा सकते हैं। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि उनकी सरकार में ही जरूरत की चीजें, होम, एजुकेशन और ऑटोमोबाइल लोन सस्ता हुआ है। पीएम ने यह भी कहा कि उनकी सरकार में नए नए एयरपोर्ट, सड़कें बन रही हैं, रेलवे स्टेशनों को सुधारा जा रहा है, मोबाइल डेटा सस्ता हो गया है और इन सब का लाभ भी लोगों को मिल रहा है।

कांग्रेस और राहुल पर हमला बातचीत की शुरुआत में पीएम मोदी ने राहुल गांधी के सरदार पटेल को लेकर दिए गए बयान पर उन्हें घेरा। पीएम ने कहा, 'कांग्रेस पार्टी अपने झूठों को चलाने के लिए बेशर्मी का सहारा ले रही है। कांग्रेस ने सरदार वल्लभ भाई पटेल साहब को कभी याद तक नहीं किया और आज जब देश सरदार साहब का सम्मान कर रहा है तो यह बात इनसे हज़म नहीं हो रही है।

इससे पहले उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के रूप में भ्रष्ट और विफल थी। कांग्रेस ने पिछले 4 साल में अहंकारी, जनता से कटी हुई, संवेदनहीन और पूरी तरह से नाकाम विपक्ष की भूमिका निभाई है कांग्रेस का एक मात्र ऐजेंडा है सिर्फ दूसरों पर कीचड़ उछालो, झूठी खबरें फैलाओ, उनको बार-बार जोर-जोर से रोज दोहराओ और लोगों को गुमराह करो।

सर्जिकल स्ट्राइक पर भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर की गई सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमें बड़ी खुशी के साथ अपने देश के जवानों का सम्मान करते हुए पराक्रम पर्व मनाना चाहिए। वहीं इस मामले में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा, 'सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस के रवैये को पूरे देश ने देखा और आज भी कांग्रेस पार्टी इसपे सवाल उठाती रहती है।'


                                           KarmKasauti

                            Kanpur Uttar Pradesh

          Email: karmkasauti@gmail.com

   Copyright 2018. All Rights Reserved.