• संवाददाता

जश्न में डूबी काशी, जन्मदिन मनाने पहुंचे PM


वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 68वें जन्मदिन के मौके पर वाराणसी में जश्न की खास तस्वीरें देखने को मिलीं। अपने सांसद के जन्मदिन के मौके पर वाराणसी के लोगों ने ना सिर्फ खास अंदाज में उन्हें शुभकामनाएं दीं, बल्कि सोमवार की सुबह से ही शहर के तमाम क्षेत्रों में विशेष पूजन के साथ जन्मदिन का जश्न मनाया गया। इस दौरान मुस्लिम महिलाओं ने भी प्रधानमंत्री का जन्‍मदिन मनाने के साथ उन्हें बधाई दी। उधर, पीएम मोदी पहली बार अपना जन्मदिन मनाने के लिए वाराणसी पहुंच गए हैं। बाबतपुर एयरपोर्ट पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनकी अगवानी की। बता दें कि यहां जन्मदिन मनाने के साथ ही पीएम मोदी सोमवार और मंगलवार को कई अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। पीएम के जन्मदिन के मौके पर वाराणसी के गंगा घाटों पर अलसुबह ही जश्‍न का माहौल दिखने लगा। बीजेपी की ओर से अहिल्‍याबाई घाट पर वैदिक ब्राह्मणों ने केसर जल एवं दूध से मां गंगा का अभिषेक कर प्रधानमंत्री के दीर्घायु होने की कामना की। इस मौके पर सूबे के राज्‍यमंत्री नीलकंठ तिवारी, काशी प्रांत अध्‍यक्ष महेश च्रदं श्रीवास्‍तव समेत काफी संख्‍या में बीजेपी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। दूसरी ओर शहर के लहुराबीर आजाद पार्क में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 68 किलो लड्डू का केक काट पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लोगों को पीएम की सभा में आने का आमंत्रण भी दिया। इसके अलावा शिवपुर स्थित अष्‍टभुजी मंदिर में 68 नारयिल फोड़कर प्रसाद के रूप में भक्‍तों को वितरित किया गया।

वाराणसी में 68 कुंडीय महायज्ञ का आयोजन वाराणसी के प्रसिद्ध पाणिनी कन्‍या महाविद्यालय की छात्राओं ने नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिन पर 68 कुंडीय महायज्ञ कर उनके दीर्घायु होने की कामना की। छात्राओं ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बेटियों के लिए जो प्रयास किया वह पहले किसी और ने नहीं किया। पीएम के जन्मदिन पर खास तौर पर दालमंडी इलाके में मुस्लिम महिलओं ने आतिशबाजी के बीच केक काटकर पीएम को जन्‍मदिन की बधाई दी। वहीं पीएम के जन्मदिन की अवसर पर वाराणसी की मलिन बस्तियों और कई रिहाइशी इलाकों में स्वच्छता अभियान का आयोजन कराया गया।

वाराणसी को 500 करोड़ की योजनाओं का तोहफा बता दें कि 17 सितंबर को अपने 68वें जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी वाराणसी के कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। यह पहला मौका है जब पीएम मोदी वाराणसी में जन्मदिन मनाएंगे। इस कार्यक्रम को लेकर बीजेपी कार्यकर्ता जोर-शोर से तैयारियों में जुटे हैं। तय कार्यक्रम के अनुसार पीएम सोमवार शाम 5 बजे वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और इसके बाद यहां से डीरेका गेस्ट हाउस में पहुंचकर विश्राम करेंगे। इसके बाद पीएम वाराणसी के तमाम छात्रों से संवाद करेंगे और फिर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रवासी भारतीय सम्मेलन समेत अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा करेंगे। इन सब के साथ पीएम 18 सितंबर को वाराणसी में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।


0 व्यूज

                                           KarmKasauti

                            Kanpur Uttar Pradesh

          Email: karmkasauti@gmail.com

   Copyright 2018. All Rights Reserved.