• संदीप कुमार श्रीवास्तव, मिर्ज़ापुर

सावन मास में लागू रहेगा डायवर्जन, महत्वपूर्ण तिथियों एवं रविवार व सोमवार को ट्रकों का प्रवेश रहेगा प


उल्लंघन करने पर होगी कार्यवाही, सभी थाना प्रभारियों को दिये गये निर्देश

मीरजापुर में त्रिकोण यात्रा करने एवं कांवरियाँ गंगा नदी में स्नान करके वहाँ से जल भर कर विभिन्न शिवालयों सहित प्रमुख रूप से शिवद्वार थाना घोरावल जनपद सोनभद्र जलाभिषेक हेतु काँवर लेकर मुख्य सड़क मार्ग से होकर पैदल जाते हैं। श्रावण मास के दौरान जनपद एवं वाह्य जनपदों से आने वाले काँवरियों/श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को दृष्टिगत रखते हुये प्रभावी/सुदृढ़ यातायात व्यवस्था एवं कानून-व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक मीरजापुर महोदय द्वारा धारा 31 पुलिस एक्ट में प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए जनहित में श्रावण मास के निम्नलिखित तिथियों पर निम्नानुसार जनपद मीरजापुर में ट्रकों का प्रवेश प्रतिबन्धित किया गया है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ-

1- 06.08.2018 (द्वितीय सोमवार)

2- 09.08.2018 (श्रावण शिवरात्रि)

3- 13.08.2018 (तृतीय सोमवार)

4- 20.08.2018 (चतुर्थ सोमवार)

5- 26.08.2018 (श्रावण पूर्णिमा)

यह आदेश श्रावण मास में पड़ने वाले प्रत्येक शनिवार की रात्रि 24.00 बजे से प्रारम्भ होकर सोमवार को रात्रि 24.00 बजे तक तथा दिनांक-08-08-2018 एवं 25-08-2018 को रात्रि 24.00 बजे से दिनांक-09-08-2018 व 26.08.2018 को रात्रि 24.00 बजे तक प्रभावी रहेगा। उक्त आदेश का उल्लंघन धारा 32 पुलिस एक्ट के अन्तर्गत दण्डनीय अपराध है।

• रीवा की ओर से आने वाले सभी प्रकार के ट्रकों को पुलिस चौकी ड्रमण्डगंज से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर कोरांव जनपद इलाहाबाद की ओर डाइवर्ट कर दिया जाएगा ।

• रीवा रोड के किसी लिंक मार्ग से लालगंज तक आने वाले सभी प्रकार के ट्रकों को चौकी बरौंधा थाना लालगंज से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर बरौधा तिराहे से भारतगंज जनपद इलाहाबाद की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।

• सोनभद्र की ओर से आने वाले समस्त प्रकार के ट्रकों को प्रभारी निरीक्षक मड़िहान जनपद सोनभद्र के थाना राबर्ट्सगंज के प्रभारी निरीक्षक से व्यक्तिगत रूप से वार्ता करके अपने थाने से उ0नि0 के नेतृत्व में पर्याप्त पुलिस बल की शिफ्टवार ड्यूटी हिन्दुवारी तिराहा थाना राबर्ट्सगंज पर लगाकर जनपद मीरजापुर की ओर आने वाले समस्त प्रकार की ट्रकों को अहरौरा,नरायनपुर की ओर डायवर्ट करेंगे।

• प्रभारी निरीक्षक मड़िहान पुरानी पुलिस चौकी राजगढ पर थाना मड़िहान से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर समस्त प्रकार के ट्रकों को वाया सक्तेशगढ़ होते हुये नरायनपुर की ओर डायवर्ट कर देंगे।

• पटेहरा चौराहे पर आने वाले समस्त प्रकार के ट्रकों को पुलिस चौकी पटेहरा से पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर उन्हें दीपनगर होते हुए लालगंज, बरौधा तिराहे से भारतगंज की ओर डाइवर्ट कर दिया जाएगा ।

• जमुई तिराहा से सभी प्रकार के ट्रकों को इमिलियाचट्टी होते हुए अहरौरा की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा। यह कार्यवाही प्रभारी निरीक्षक चुनार अपने थाने से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर करायेगें ।

• प्रभारी निरीक्षक चुनार अपने थाने से समुचित पुलिस बल लगाकर चुनार बस स्टैण्ड तिराहे से सभी प्रकार के ट्रकों को सक्तेशगढ़ होते हुये सोनभद्र की ओर डायवर्ट करायेंगे।

• थाना प्रभारी अहरौरा अपने थाने से पर्याप्त पुलिस बल की शिफ्टवार ड्यूटी लगाकर किसी प्रकार की ट्रकों को अहरौरा से इमिलियाचट्टी होते हुये चुनार की ओर नहीं जाने दिया जायेगा।

• प्रभारी निरीक्षक पड़री अपने थाने से समुचित पुलिस बल की शिफ्टवार ड्यूटी डगमगपुर चौराहे पर लगाकर किसी भी प्रकार के ट्रक को मीरजापुर की ओर नहीं आने देगें, बल्कि उन्हें चुनार होते हुए नरायनपुर की ओर डायवर्ट करायेंगे ।

• चौकी प्रभारी बरकछा अपने चौकी से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर किसी भी प्रकार के ट्रकों को डी0आई0जी0 कैंप चन्दईपुर जाने वाले मार्ग पर नहीं भेजा जाएगा। बल्कि उन्हें बरकछा से झिंगुरा की ओर डायवर्ट करके वाया अधवार, चुनार होते हुए नरायनपुर की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा ।

• प्रभारी निरीक्षक पड़री अपने थाने से अघवार में समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर सभी प्रकार के ट्रकों को मीरजापुर की ओर आने से रोकते हुए उन्हें चुनार,नरायनपुर की ओर तथा नरायनपुर की ओर से आने वाले ट्रकों को झिंगुरा, विंढमफाल, बरकछा होते हुए सोनभद्र की ओर होते हुए डायवर्ट कर दिया जाएगा ।

• चौकी प्रभारी करनपुर आर्मी कैंप के आगे पहाड़ी पर अपने चौकी से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर सभी प्रकार के ट्रकों को मीरजापुर की ओर नहीं आने देंगे बल्कि उन्हें लालगंज की ओर डायवर्ट करके भारतगंज एवं कोरांव की ओर जाने देंगे ।

• प्रभारी निरीक्षक चील्ह, प्रभारी निरीक्षक गोपीगंज व औराई जनपद भदोही से व्यक्तिगत रूप से वार्ता करके गोपीगंज तिराहा व औराई चौराहा पर अपने थाने एवं चौकी से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर थाना गोपीगंज एवं औराई पुलिस बल के सहयोग से किसी भी प्रकार के ट्रकों को गोपीगंज एवं औराई से मीरजापुर की ओर नहीं आने देंगे ।

• प्रभारी निरीक्षक चील्ह, चील्ह तिराहे पर भी अपने थाने से पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगायेंगे तथा गोपीगंज से मीरजापुर व औराई से मीरजापुर मार्ग के मध्य लिंक मार्ग से किसी भी प्रकार के ट्रकों के चील्ह तिराहा आने पर उन्हें आवश्यक्तानुसार गोपीगंज एवं औराई की ओर डायवर्ट कर देंगे ।

• प्रभारी निरीक्षक विन्ध्याचल, गैपुरा चौराहे पर अपने थाने से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर जनपद मीरजापुर की ओर आने वाले सभी प्रकार के ट्रकों को गैपुरा से विजयपुर होते हुए वाया लालगंज से भारतगंज एवं कोरांव जनपद इलाहाबाद की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा ।

• प्रभारी निरीक्षक अदलहाट अपने थाने से उ0नि0 के नेतृत्व में पर्याप्त पुलिस बल की शिफ्टवार ड्यूटी नरायनपुर तिराहे पर लगाकर सभी प्रकार के ट्रकों को चुनार की ओर आने से रोकेंगे तथा उन्हें टेंगरा मोड़ रामनगर वाराणसी की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा ।

• जिन-जिन स्थानों पर समस्त प्रकार के ट्रकों के प्रवेश को प्रतिबन्धित किया गया है सम्बन्धित थाना प्रभारी यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी ट्रक सड़क पर किसी भी दशा में रूकने न पाये उन्हें उपरोक्तानुसार डायवर्ट कर दिया जाये । इसके लिए सम्बन्धित थाना प्रभारी व्यक्तिगत रूप से उत्तरदायी होंगे ।

• उपरोक्त प्रतिबन्ध से एम्बुलेंस, पुलिस, अग्निशमन, सवारी बस/किसी भी प्रकार की बसें, हल्के चार व तीन पहिया वाहन मुक्त होंगे ।

सर्वसम्बन्धित उपरोक्त आदेश का कड़ाई से पालन करायेंगे ।


5 व्यूज

                                           KarmKasauti

                            Kanpur Uttar Pradesh

          Email: karmkasauti@gmail.com

   Copyright 2018. All Rights Reserved.