• कर्म कसौटी

शिरडी में साईं बाबा के दिखने की अफवाह, दो दिन से बंद नहीं हुए मंदिर के कपाट


अहमदनगर शिरडी के प्रसिद्ध मंदिर में साईं बाबा के दिखने की अफवाह के बाद से वहां पर भीड़ बढ़ गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार रात से मंदिर के कपाट बंद नहीं हुए हैं। भक्तों का लगातार आना जारी है। लोगों का दावा है कि मंदिर की दीवार पर साईं बाबा की तस्वीर उभर आई है। जैसे ही यह अफवाह फैली, लोग वहां पहुंचने लगे।

बता दें कि महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के शिरडी में प्रसिद्ध साईं बाबा का मंदिर स्थित है। इस मंदिर में हर रोज देश-विदेश से तकरीबन 25 हजार श्रद्धालु आते हैं। बुधवार रात को यह अफवाह फैली कि मंदिर की एक दीवार पर साईं बाबा का चेहरा उभर आया है। इसके बाद से श्रद्धालु वहां पहुंचने लगे। कुछ श्रद्धालु तो भावुक होकर रोने भी लगे।

बुधवार के बाद गुरुवार और शुक्रवार को भी मंदिर में बड़ी तादाद में श्रद्धालु जमा हैं, जिससे मंदिर का दरवाजा बंद नहीं हुआ है। लोग दर्शन करने के साथ ही तस्वीरें और विडियो भी बना रहे हैं। बता दें कि शिरडी में साईं बाबा के भक्तों की विशाल जनसंख्या है। यहां साईं बाबा की मूर्ति सोने के सिंहासन पर स्थापित है। यह मंदिर 200 वर्ग मीटर में फैला हुआ है।

16 साल की उम्र में शिरडी पहुंचे थे साईं बाबा बताया जाता है कि 1838 में महाराष्ट्र के पथरी में साईं बाबा का जन्म हुआ था, जिन्हें लोग भगवान का अवतार मानते थे। बताते हैं कि 16 साल की उम्र में साईं बाबा शिरडी पहुंचे थे और कई साल तक तप किया था। उनके चमत्कारों की वजह से लोग उन्हें संत मानने लगे। साईं बाबा के भक्तों का उन पर अटूट विश्वास है।


3 व्यूज

                                           KarmKasauti

                            Kanpur Uttar Pradesh

          Email: karmkasauti@gmail.com

   Copyright 2018. All Rights Reserved.