• शिव वर्धन सिंह

मध्‍य प्रदेश: युवक ने एकतरफा प्‍यार में मॉडल को बनाया बंधक


भोपाल मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मिसरौद इलाके में पिछले 10 घंटे से एक सिरफिरा आशिक एक लड़की को बंधक बनाए हुए है। उसने खुद को लहुलूहान भी कर लिया है। पुलिस के मुताबिक युवती बेहोश है। आरोपी रोहित यूपी के अलीगढ़ का रहने वाला है। पीड़‍ित लड़की मॉडलिंग का काम करती है और पुलिस उसे बचाने के लिए प्रयास कर रही है। आरोपी युवक विडियो कॉल करके अपनी बात रख रहा है। उसके पास कट्टा और कैंची है।

बताया जा रहा है कि पीड़‍ित लड़की बीएसएनएल के पूर्व एजीएम की बेटी है। पूरा मामला एकतरफा प्रेम का है और आरोपी लड़की के साथ शादी करना चाहता है। वह खुद को गोली मारने की धमकी दे रहा है। पुलिस ने बताया कि रोहित मिसरौद थाने के सामने बिल्डिंग पर 5वीं मंजिल के फ्लैट पर मॉडल युवती को बंधक बनाए हुए है।

जानकारी के मुताबिक अलीगढ़ का रहने वाला रोहित मुंबई में मॉडलिंग का काम करता है। मुंबई में ही उसकी लड़की से मॉडलिंग के दौरान मुलाकात हुई थी। वह शुक्रवार सुबह 7 बजे से मॉडल लड़की को बंधक बनाए हुए है। पुलिस लड़की को छुड़ाने के लिए प्रयास कर रही है। रोहित लगातार पुलिस के साथ विडियो कॉलिंग करके बात कर रहा है।

लड़की से हुआ था विवाद उसने पुलिस को बताया है कि लड़की से उसका विवाद हुआ था और इसी वजह से उसने बंधक बनाया है। वह धमकी दे रहा है कि अगर कोई उसके पास आया तो वह खुद को और लड़की को गोली मार देगा। उधर, बंधक बनने की खबर आने के बाद बिल्डिंग के आसपास स्‍थानीय लोगों और मीडिया की भारी भीड़ जमा हो गई है। पुलिस के मुताबिक जनवरी में भी लड़की के परिवार की ओर शिकायत दर्ज कराई गई थी। उसके खिलाफ जनवरी में मुकदमा भी दर्ज किया गया था। पुलिस ने उसे अप्रैल में गिरफ्तार भी किया था।

आरोपी का कहना है कि वह शादी करने आया है लेकिन उसे रोक दिया गया। प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक जिस कमरे में वह है, उसमें खून भी बिखरा दिखाई दे रहा है। लड़का नशे में है। उसने लड़की और एक पुलिसकर्मी को घायल कर दिया है। पुलिस के आला अफसर उससे बात करने का प्रयास कर रहे हैं। बिल्डिंग के पांचवें फ्लोर को खाली कराया गया है।

युवती ने घर का दरवाजा खोलकर युवक को अंदर बुलाया युवती के परिजनों के मुताबिक युवती ने सुबह 6 बजे घर का दरवाजा खोलकर युवक को अंदर बुलाया था। उसके बाद युवक ने खुद को बंद कर लिया है। वह युवती को जबरन मुंबई ले जाना चाहता है। पुलिस का मानना है कि युवती मनोरोगी लग रहा है। उसने एक विडियो जारी कर कहा है कि पुलिस ने उसके और लड़की पर हमला किया है। विडियो में कमरे में खून पसरा दिखाई दे रहा है।

लड़की को बचाने गए एक पुलिस अधिकारी ने बताया, 'आरोपी युवक ने दावा किया कि वह लड़की से प्‍यार करता है और उससे शादी करना चाहता है। उसने हमसे स्‍टांप पेपर और मोबाइल चार्जर मांगा। जब हमने जबरन घुसना चाहा तो उसने हमें धमकी दी। हमने लड़की को अंदर देखा। वह खून से लथपथ दिखाई दी।'


1 व्यू

                                           KarmKasauti

                            Kanpur Uttar Pradesh

          Email: karmkasauti@gmail.com

   Copyright 2018. All Rights Reserved.