• मुकेश कुमार रिषीवर्मा

फैजाबाद: अवध यूनिवर्सिटी में 80 फीसदी स्‍टूडेंट्स फेल, छात्रों ने क‍िया धरना प्रदर्शन


फैजाबाद अवध यूनिवर्सिटी द्वारा साल 2018 में हुई परीक्षाओं में बीएससी मे 80 फीसदी स्‍टूडेंट्स फेल हो गए। इस बात से आक्रोश‍ित फेल छात्रों ने यूनिवर्सिटी के वीसी कार्यालय के सामने बुधवार को धरना शुरु कर दिया। प्रदर्शन के दौरान 150 छात्रों ने पहले यूनिवर्सिटी कैम्पस में नारेबाजी की। इसके बाद अपनी मांगो को लेकर धरना शुरू कर द‍िया।

आंदोलनकारी छात्र वीसी कार्यालय पर पहुंचे और धरने पर बैठ गए। छात्र नेता शेष नारायण पांडे के मुताबिक बीएससी की कापियों मे गलत तरीके से मूल्यांकन किया गया है। एक ही छात्र को एक पेपर मे 60 अंक मिले है अन्य दो प्रश्न पत्रों में एक और दो अंक दिए गए हैं। ऐसे में हमारी मांग है कि उत्तर पुस्तिकाओं का फ्री पुनर्मूल्यांकन करवाया जाए।

पुनर्मूल्‍यांकन की कॉप‍ियां ऑनलाइन की जाए। छात्र नेता शेष नारायण ने कहा कानपुर यूनिवर्सिटी की तरह कॉप‍ियां ऑनलाइन होने की सुव‍िधा हमें भी म‍िले। इस यूनिवर्सिटी मे एक प्रश्नपत्र के पुर्नमूल्यांकन के लिए 3 हजार शुल्क लिया जाता है जिसे गरीब छात्र देने की स्थित में नहीं। आंदोलनकारी छात्रा मनीषा ने कहा कि इससे पहले भी वीसी को सम्बोधित दो ज्ञापन दिए गए पर कोई आदेश जारी नही किया गया। जबतक मांगे पूरी नही होती आंदोलन जारी रखा जाएगा।

उधर यूनिवर्सिटी महाविद्यालय विकास परिषद के अध्यक्ष डॉ एसएन शुक्ल ने कहा, जहां बच्चों ने पढाई की है परीक्षा फल बेहतर आए हैं। केवल सेल्फ फाइनेंस कालेजों मे बीएससी के ही नतीजे खराब आए हैं। पुर्नमूल्यांकन की व्यवस्था पहले से ही है।


8 व्यूज

                                           KarmKasauti

                            Kanpur Uttar Pradesh

          Email: karmkasauti@gmail.com

   Copyright 2018. All Rights Reserved.