• Priya Hatwal

न्यूज़ीलैंड के महान तेज़ गेंदबाज़ रहे सर रिचर्ड हेडली को हुआ कैंसर, निकाला गया ट्यूमर


वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी सर रिचर्ड हेडली आंत में कैंसर से पीड़ित हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने हेडली की पत्नी डायना हेडली के हवाले से बताया कि एक ट्यूमर को निकालने के लिए उन्हें सर्जरी करानी पड़ी है।

क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा, “उन्हें कैंसर के बारे में तब पता चला जब उन्होंने पिछले महीने अपना रूटीन चेकअप कराया। उनका आपरेशन सफल रहा और अब वह इससे उबर रहे हैं।”

66 साल के हेडली न्यूजीलैंड के महान क्रिकेटरों में गिने जाते हैं। 1980 के समय वह इमरान खान, इयान बॉथम और कपिल देव जैसे बड़े नामों की तरह ही हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में टीम शामिल थे। हेडली ने 431 टेस्ट विकेट चटकाए हैं जो कि उनके रिटायरमेंट के वक्त वर्ल्ड रिकॉर्ड था। ये कमाल उन्होंने 86 टेस्ट मैचों में 22.29 की औसत से किया था। वहीं, इतने ही टेस्ट मैचों में हेडली ने 27.16 की औसत से 3124 रन भी बनाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ पहली टेस्ट सीरीज जीत में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। हेडली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 130 रन देकर सात विकेट झटके थे जबकि इंग्लैंड के खिलाफ 100 रन देकर 10 विकेट अपने नाम किए थे।

हेडली ने कहा, क्रिकेट में सबसे बड़ा संकट है फिक्सिंग यह भी पढ़ें वर्ष 1990 में अपने आखिरी इंग्लैंड दौरे पर हेडली को क्रिकेट में उनकी उपलब्धियों के लिए नाइटहुड की उपाधि से सम्मानित किया गया था।


0 views

                                           KarmKasauti

                            Kanpur Uttar Pradesh

          Email: karmkasauti@gmail.com

   Copyright 2018. All Rights Reserved.